छाप जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच

जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच

प्रबंध निदेशक: फेरिट इनान और ओमर एल्मा

वेनर पार्क 16
D-48607 ओचट्रूप

फ़ोन: +49 (0) 2553/722 01 00
फैक्स: +49 (0) 2553/722 02 00

www.ggmgastro.com
info@ggmgastro.com

 

बैंक विवरण:

वोक्सबैंक ग्रोनौ-एपे
सॉर्ट कोड: 401 640 24
खाता संख्या: 207 967 202
स्विफ्ट/बीआईसी: GENODEM1GRN
आईबीएएन नंबर: DE10 4016 4024 0207 9672 02

वैट आईडी: DE815306247
कर संख्या: 311/5880/2042
सीमा शुल्क संख्या: डे 1867628

जिला अदालत: HRB9637 - स्टीनफर्ट

 

2. पत्रकारिता-संपादकीय प्रस्तावों की सामग्री के लिए जिम्मेदार:

प्रबंध निदेशक: फेरिट इनान और ओमर एल्मा
वेनर पार्क 16
D-48607 ओचट्रूप

3. सर्वाधिकार सुरक्षित। जानकारी जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच की संपत्ति है
(इसके बाद आरसीडी के रूप में जाना जाता है।)
वे प्रकाशन के समय नवीनतम जानकारी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

4. सामयिकता, शुद्धता और उपलब्ध की पूर्णता के लिए कोई दायित्व या गारंटी
प्रदान की गई जानकारी और डेटा को बाहर रखा गया है।

यह उन सभी अन्य वेबसाइटों पर भी लागू होता है जिन्हें हाइपरलिंक्स के माध्यम से संदर्भित किया जाता है।
GGM ऐसी साइटों की सामग्री के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

5. वेबसाइटों पर दी गई जानकारी किसी भी परिस्थिति में कानूनी आश्वासन नहीं देती है।
GGM प्रदान किए गए परिवर्तनों या परिवर्धन का अधिकार सुरक्षित रखता है
जानकारी या डेटा ले जाना। यहां वर्णित विषय क्षेत्रों से
कोई कानूनी दावा प्राप्त नहीं किया जा सकता है। ऑफ़र सभी भागों में बाध्यकारी नहीं हैं।

6. जीजीएम सूचना के उपयोग से होने वाली प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं है
या डेटा जो इस वेबसाइट पर पाया जा सकता है।
जीजीएम और वेबसाइट या तीसरे पक्ष के उपयोगकर्ता के बीच कोई अधिकार और दायित्व नहीं हैं।

7. जीजीएम वेबसाइट की सामग्री कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है। सामग्री पूरी तरह से नहीं होनी चाहिए
न ही लेखक की पूर्व लिखित अनुमति के बिना आंशिक रूप से पुन: प्रस्तुत और/या
सूचना प्रणाली में प्रकाशित या संग्रहीत।

8. कोई भी जानकारी या डेटा, इसका उपयोग और जीजीएम की वेबसाइट से संबंधित कुछ भी
संबंधित कार्रवाई, सहिष्णुता या चूक विशेष रूप से जर्मन कानून के अधीन हैं,
अंतरराष्ट्रीय कानून के बहिष्कार के लिए।


प्रदर्शन का स्थान और अधिकार क्षेत्र का अनन्य स्थान स्टीनफर्ट है।

AGB

जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच की बिक्री के सामान्य नियम और शर्तें

1. इन शर्तों का अनन्य अनुप्रयोग

1.1 GGM Gastro International GmbH, Weinerpark 16, 48607 Ochtrup (इसके बाद: "GGM") के सभी ऑर्डर और डिलीवरी लेनदेन विशेष रूप से बिक्री के निम्नलिखित सामान्य नियमों और शर्तों (इसके बाद: "AVB") और संबंधित व्यक्ति के नियमों पर आधारित हैं। अनुबंध।

1.2 इन शर्तों के आधार पर संपन्न एक अनुबंध चल रहे व्यावसायिक संबंधों के ढांचे के भीतर ग्राहक के साथ सभी आगे (डिलीवरी) लेनदेन के लिए उनकी वैधता स्थापित करता है, भले ही जीजीएम भविष्य में उन्हें स्पष्ट रूप से संदर्भित न करे। यह तब भी लागू होता है जब अनुबंध करने वाले पक्षों के बीच पहला अनुबंध समाप्त होने के बाद ही ग्राहक को इन शर्तों के बारे में पता चलता है।

1.3 विचलनकारी अनुबंध, विशेष रूप से ग्राहक के परस्पर विरोधी नियमों और शर्तों में, जीजीएम की लिखित सहमति (§ 126 बीजीबी) के वैध होने की आवश्यकता होती है और प्रत्येक व्यक्तिगत अनुबंध के लिए जीजीएम द्वारा अलग से लिखित रूप से (§ 126 बीजीबी) पुष्टि की जानी चाहिए। ग्राहक की ऐसी शर्तें जीजीएम को उपकृत नहीं करतीं, भले ही जीजीएम स्पष्ट रूप से उनका खंडन न करता हो या ऐसी शर्तों के ज्ञान में बिना आरक्षण के ग्राहक को वितरित करता हो।

1.4 जीजीएम उचित नोटिस अवधि के साथ इन एवीबी को बदलने का हकदार है। जीजीएम ग्राहक को इन एवीबी में परिवर्तनों के प्रभाव में आने से दो (2) महीने पहले लिखित रूप में सूचित करेगा। अधिसूचित परिवर्तनों के लिए ग्राहक की सहमति दी गई समझी जाएगी यदि उसने परिवर्तनों के प्रभावी होने के समय तक जीजीएम को लिखित रूप में अपनी अस्वीकृति की सूचना नहीं दी है। GGM विशेष रूप से इन AVB में परिवर्तन की अधिसूचना में इस अनुमोदन प्रभाव की ओर ग्राहक का ध्यान आकर्षित करता है।

1.5 ये एवीबी केवल उद्यमियों पर लागू होते हैं, § 310 पैरा 1 बीजीबी।


2. डाटा प्रोसेसिंग के लिए सहमति

धारा 3.2 के अनुसार अपना कानूनी आवेदन जमा करके, ग्राहक नए ग्राहक प्राप्त करने के उद्देश्य से जीजीएम वेबसाइट और ब्रोशर पर अपना नाम और कंपनी का लोगो दर्शाने के लिए अपनी सहमति देता है। यह स्वैच्छिक सहमति व्यावसायिक संबंधों की अवधि तक सीमित है और ग्राहक द्वारा किसी भी समय इसे रद्द किया जा सकता है। निरसन घोषित होने तक डाटा प्रोसेसिंग वैध रहता है।



3. ऑफ़र; अनुबंध का निष्कर्ष; जीजीएम ऑनलाइन दुकान के माध्यम से अनुबंध का निष्कर्ष; वैधता का क्रम

3.1 जीजीएम द्वारा किए गए कोई भी प्रस्ताव गैर-बाध्यकारी हैं जब तक कि उन्हें जीजीएम द्वारा लिखित रूप में बाध्यकारी या पुष्टि के रूप में नामित नहीं किया गया हो। आरेखण, चित्रण और आयाम, वज़न या अन्य प्रदर्शन डेटा केवल तभी बाध्यकारी होते हैं जब यह लिखित रूप में स्पष्ट रूप से सहमत हो (§ 126 बीजीबी)।

3.2 यदि ग्राहक लिखित या टेलीफोन द्वारा आदेश देता है, तो इसे जर्मन नागरिक संहिता की धारा 145 के अनुसार एक बाध्यकारी कानूनी लेनदेन माना जाता है। जहां तक ​​ग्राहक के आदेश के पहले जीजीएम का प्रस्ताव था, ग्राहक को अपने आदेश में इसका पालन करना होगा। जीजीएम ग्राहक के आदेश की पुष्टि भेजने के सात (7) कार्य दिवसों के भीतर ग्राहक के आदेश को स्वीकार कर सकता है, जब तक कि पार्टियां अन्यथा लिखित रूप में सहमत न हों।

3.3 जीजीएम के साथ अनुबंध तब होता है जब जीजीएम लिखित आदेश पुष्टि के रूप में ग्राहक के लिखित या टेलीफोन आदेश को स्वीकार करता है, लेकिन नवीनतम तब होता है जब जीजीएम सेवा प्रदान करता है।

3.4 जीजीएम ऑनलाइन दुकान के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए निम्नलिखित लागू होता है:

जीजीएम ऑनलाइन दुकान में जीजीएम द्वारा उत्पादों की प्रस्तुति हमेशा गैर-बाध्यकारी होती है।

जब ग्राहक भुगतान प्रक्रिया के दौरान "अभी आदेश दें" बटन पर क्लिक करता है, तो ग्राहक अपना आदेश जीजीएम को भेजता है, जो जर्मन नागरिक संहिता की धारा 145 के अनुसार एक बाध्यकारी कानूनी लेनदेन का प्रतिनिधित्व करता है।

जीजीएम द्वारा ग्राहक आदेश प्राप्त होने के तुरंत बाद रसीद ई-मेल ("आदेश पुष्टि") की पुष्टि का मतलब जीजीएम द्वारा ग्राहक आदेश की स्वीकृति नहीं है; इसका परिणाम अभी तक ग्राहक और जीजीएम के बीच अनुबंध नहीं होता है।

जीजीएम और ग्राहक के बीच अनुबंध तभी प्रभावी होता है जब जीजीएम प्रेषण पुष्टिकरण ई-मेल के माध्यम से ग्राहक के आदेश को स्वीकार करता है, लेकिन नवीनतम तब जब जीजीएम सेवा प्रदान करता है। जीजीएम ग्राहक के आदेश की प्राप्ति के सात (7) कार्य दिवसों के भीतर ऑनलाइन दुकान के माध्यम से ग्राहक के आदेश को स्वीकार कर सकता है।

3.5 जब तक अलग-अलग अनुबंध में अन्यथा विनियमित नहीं किया जाता है, तब तक परस्पर विरोधी प्रावधानों की स्थिति में निम्नलिखित आदेश लागू होता है:

1. किए गए अतिरिक्त समझौतों सहित व्यक्तिगत अनुबंध,
2. ये एवीबी,
3. - यदि उपलब्ध हो - जीजीएम की तकनीकी विशिष्टताओं, विशेष रूप से वितरण मद के मुख्य आयाम,
4. जीजीएम के प्रस्ताव के आवश्यक संविदात्मक तत्व (जैसे मूल्य, मात्रा)।

3.6 जीजीएम धारा 3.1 में निर्दिष्ट दस्तावेजों के लिए संपत्ति के अधिकार और कॉपीराइट सुरक्षित रखता है।

4. ग्राहक कर्तव्य और दायित्व

4.1 ग्राहक यह सुनिश्चित करता है कि जीजीएम के लिए आवश्यक सीमा तक और नि:शुल्क सभी आवश्यक प्रावधान और सहयोग सेवाएं अच्छे समय में प्रदान की जाती हैं। यदि ग्राहक एक आवश्यक सहयोग सेवा प्रदान नहीं करता है, अच्छे समय में या सहमत तरीके से ऐसा नहीं करता है, तो परिणामी परिणाम (जैसे देरी, अतिरिक्त खर्च) केवल ग्राहक द्वारा वहन किए जाते हैं।

4.2 यह ग्राहक की जिम्मेदारी है कि वह वितरित किए गए माल की उपयुक्तता की जाँच उसके इच्छित उपयोग के लिए उसके उपचार और प्रसंस्करण से पहले करे, भले ही माल के नमूने पहले ही वितरित कर दिए गए हों।

4.3 जब तक ग्राहक के साथ लिखित में अन्यथा स्पष्ट रूप से सहमति न हो, असेंबली या इंस्टालेशन स्वयं ग्राहक द्वारा किया जाता है। ग्राहक को असेंबली या इंस्टॉलेशन निर्देशों में दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए। ग्राहक के पास अधिकृत विशेषज्ञ द्वारा किए गए सार्वजनिक बिजली या गैस नेटवर्क के उत्पादों के आवश्यक कनेक्शन होने चाहिए। पहली बार रेफ्रिजरेटर और फ्रीजर चालू करते समय आवश्यक पैरामीटर सेट करने पर भी यही बात लागू होती है।

4.4 यदि जीजीएम ने ग्राहक के साथ व्यक्तिगत अनुबंध में असेंबली या स्थापना के लिए असाधारण रूप से खुद को प्रतिबद्ध किया है, तो ग्राहक को यह सुनिश्चित करना होगा कि असेंबली समय तक किसी भी आवश्यक प्रारंभिक या निर्माण कार्य की प्रगति हुई है, जो जीजीएम से सहमत है कि जीजीएम असेंबली या स्थापना कर सकता है बेरोकटोक प्रदर्शन कर सकते हैं। इसमें विशेष रूप से शामिल है, कि पानी, अपशिष्ट जल, बिजली और गैस के लिए आवश्यक आपूर्ति लाइनों को उपकरणों को इकट्ठा करने या इच्छित स्थापना स्थल पर स्थापित करने के लिए भेजा जाता है।

यदि ग्राहक के भवनों में उद्घाटन आवश्यक विधानसभा भागों, विधानसभा उपकरण या उठाने वाले गियर के प्रावधान के लिए बहुत छोटा साबित होता है, तो इसके परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाली या खर्च की गई सभी लागतें, विशेष रूप से आवश्यक उद्घाटन के आवश्यक विस्तार के लिए या विघटित करने के लिए भागों और लागत के परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाली या परिणामस्वरूप अनुपस्थिति या डाउनटाइम, ग्राहक द्वारा वहन किया जाना है। यदि जीजीएम इन लागतों के लिए जिम्मेदार है तो यह लागू नहीं होता है।

ग्राहक जीजीएम के लिए असेंबली की अवधि के लिए जीजीएम द्वारा लाए गए असेंबली टूल्स को स्टोर करने के लिए आवश्यक बिजली, पानी, हीटिंग, लाइटिंग और लॉक करने योग्य कमरे प्रदान करने के लिए भी बाध्य है। असेंबली के दौरान भारी वस्तुओं को परिवहन के लिए आवश्यक किसी भी सेट-अप और उठाने वाले उपकरण पर भी यही लागू होता है।

4.5 ग्राहक अपने सिस्टम पर संग्रहीत डेटा को जीजीएम को इस तरह से उपलब्ध कराने के लिए बाध्य है कि उन्हें जीजीएम द्वारा बिना किसी महत्वपूर्ण प्रयास के पुन: प्रस्तुत किया जा सके। ग्राहक के डेटा वाहक सामग्री और प्रौद्योगिकी के मामले में दोषरहित होने चाहिए, विशेष रूप से वे मैलवेयर, वायरस आदि से मुक्त होने चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो ग्राहक इन डेटा वाहकों के उपयोग से होने वाली सभी क्षति के लिए जीजीएम की क्षतिपूर्ति करेगा और जीजीएम को इस संबंध में सभी तीसरे पक्ष के दावों की क्षतिपूर्ति करेगा, जब तक कि कारण ग्राहक के नियंत्रण क्षेत्र से नहीं आता है। और संगठन।

4.6 ग्राहक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जीजीएम के पास वैध ग्राहक डेटा है, विशेष रूप से पता उपलब्ध है।


5. वितरण और वितरण का समय; विशेष आदेशों के लिए निकासी का अधिकार; अप्रत्याशित घटना; आंशिक वितरण; विदेश में डिलीवरी और आगमन की पुष्टि; उपठेकेदार; लौटाए गए माल के संबंध में जीजीएम का शोषण का अधिकार

5.1 जब तक ग्राहक सहयोग करने और सामान प्रदान करने के अपने दायित्वों का पालन नहीं करता है, जैसे विशेष रूप से प्रसंस्करण या उपचार के लिए माल का प्रावधान, प्रिंट टेम्प्लेट और/या निर्मित होने वाली वस्तुओं पर सूचना सामग्री, आदि, ए जीजीएम द्वारा डिलीवरी में देरी को बाहर रखा गया है।

5.2 जीजीएम द्वारा डिलीवरी में देरी को भी बाहर रखा गया है यदि जीजीएम स्वयं सही ढंग से या समय पर अपने उप-आपूर्तिकर्ताओं द्वारा आपूर्ति नहीं की जाती है।

Incoterms 16 के अनुसार डिलीवरी "Ex Works Weinerpark 48607, 16 Ochtrup" (यानी "Ex Works" या "ex Works" / "EXW Weinerpark 48607, 2020 Ochtrup") की जाती है, जब तक कि लिखित रूप में अन्यथा स्पष्ट रूप से सहमति न हो।

5.4 ग्राहक पांच कार्य दिवसों (सोमवार से शुक्रवार सुबह 2020:8 बजे के बीच) के भीतर किसी भी साथ के दस्तावेजों (जैसे डेटा शीट और/या स्पेयर पार्ट्स सूची) के साथ Incoterms 30 के अनुसार डिलीवरी के लिए प्रदान किए गए सामान "EXW Ochtrup" को डिलीवर करने के लिए बाध्य है। और 16:00 p.m., सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर) उपरोक्त 5.3 के अनुसार डिलीवरी के स्थान पर GGM (डिलीवरी का समय) से संबंधित अधिसूचना प्राप्त होने के बाद, जब तक कि पार्टियों के बीच स्पष्ट रूप से सहमति न हो। संग्रह करने पर, ग्राहक सभी परिवहन लागतों और/या अन्य लागतों का भुगतान करने के लिए बाध्य है जो GGM द्वारा माल उपलब्ध कराए जाने के बाद से उत्पन्न हो सकते हैं (उदाहरण के लिए सहमत वितरण समय से परे भंडारण की लागतें)।

5.5 यदि, Incoterms 2020 के अनुसार "EXW Ochtrup" समझौते के बावजूद, ग्राहक चाहता है कि माल भेज दिया जाए, तो यह विशेष रूप से ग्राहक के खर्च और जोखिम पर किया जाएगा (धारा 7.1 भी देखें) प्रदान किए गए अंतिम पते पर (अंकुश) ग्राहक द्वारा। जीजीएम माल उतारने के लिए बाध्य नहीं है। जीजीएम को एक घोषणा करके, ग्राहक यह चुन सकता है कि शिपमेंट का बीमा होना चाहिए या नहीं।

5.6 पैकेजिंग का प्रकार, तरीका और दायरा जीजीएम के विवेक पर है।

5.7 वितरण और सेवा तिथियां केवल तभी बाध्यकारी होती हैं यदि उन्हें बाध्यकारी के रूप में नामित किया गया हो या जीजीएम द्वारा पुष्टि की गई हो।

यदि अपेक्षित डिलीवरी तिथि दो सप्ताह से अधिक हो जाती है, तो ग्राहक जीजीएम को डिलीवरी के लिए उचित छूट अवधि निर्धारित करने का हकदार है। यदि जीजीएम अनुग्रह अवधि के भीतर वितरण नहीं करता है, तो ग्राहक को अनुबंध से हटने का अधिकार है। निकासी को लिखित रूप में घोषित किया जाना चाहिए।

उपरोक्त लागू नहीं होता है यदि व्यक्तिगत अनुबंध § 286 पैरा 2 संख्या 4 बीजीबी या § 376 एचजीबी के अर्थ के भीतर एक निश्चित लेनदेन है या यदि ग्राहक यह दावा करने का हकदार है कि अनुबंध की आगे की पूर्ति में उसकी रुचि समाप्त हो गई है अस्तित्व।

5.8 अगर, जीजीएम की डिलीवरी में देरी की स्थिति में, ग्राहक प्रदर्शन के बजाय वापसी के बदले या इसके अलावा मुआवजा चुनता है, तो जीजीएम की देयता का दायरा धारा 10 के अनुसार निर्धारित किया जाता है।

5.9 विशेष आयामों या अन्य विशेष विशेषताओं वाले सामानों से संबंधित अनुबंधों के मामले में जो जीजीएम की मानक सीमा का हिस्सा नहीं हैं, ग्राहक को निम्नलिखित प्रावधानों के अनुसार वापसी का विशेष अधिकार है: ग्राहक किसी भी समय अनुबंध से वापस ले सकता है जब तक जीजीएम से भुगतान की पुष्टि की प्राप्ति; इस्तीफा लिखना होगा। GGM के पास ग्राहक से सकल ऑर्डर मूल्य का 30% (तीस प्रतिशत) रद्दीकरण शुल्क लेने का अधिकार सुरक्षित है, या यदि भुगतान पहले ही किया जा चुका है, तो इसे धनवापसी राशि से रोक लें।

5.10 अप्रत्याशित परिस्थितियों के अस्तित्व की अवधि के लिए जो बाहरी रूप से प्राथमिक प्राकृतिक शक्तियों या तीसरे पक्ष के कार्यों द्वारा लाए गए थे और अत्यंत सावधानी ("अप्रत्याशित घटना") से भी बचा नहीं जा सकता था, जैसे कि प्राप्त करने की असंभवता कच्चे माल और परिवहन के साधन, परिचालन संबंधी व्यवधान, हड़ताल और तालाबंदी, आग और प्राकृतिक आपदाएं, अवरोध, युद्ध और अन्य सैन्य संघर्ष, लामबंदी, नागरिक अशांति और आतंकवादी हमले, महामारी और महामारी, सरकारी उपाय और आधिकारिक निर्णय, जब्ती और प्रतिबंध, जीजीएम देने की बाध्यता से मुक्त हो जाता है।

किसी भी सहमत डिलीवरी अवधि को अप्रत्याशित परिस्थितियों के अस्तित्व की अवधि तक बढ़ाया जाता है, लेकिन अधिकतम छह (6) महीने। यदि इस अवधि के भीतर अप्रत्याशित घटना की परिस्थितियाँ समाप्त हो जाती हैं, तो ग्राहक केवल तभी डिलीवरी से इंकार कर सकता है जब इस अवधि के बाद डिलीवरी की स्वीकृति उसके लिए अनुचित हो गई हो। यदि अप्रत्याशित घटना छह महीने की समाप्ति के बाद समाप्त हो जाती है, तो इसे प्रदर्शन के लिए अंतिम बाधा माना जाता है; ग्राहक को अनुबंध (§ 323 बीजीबी) से हटने का अधिकार है। यही बात तब लागू होती है जब और जैसे ही यह स्पष्ट हो जाता है कि अप्रत्याशित घटना की परिस्थितियाँ स्थायी होंगी।

5.11 जब तक ग्राहक के साथ लिखित रूप में अन्यथा स्पष्ट रूप से सहमत न हो, जीजीएम आंशिक डिलीवरी या आंशिक सेवाओं का हकदार है यदि (i) आंशिक डिलीवरी ग्राहक द्वारा संविदात्मक उद्देश्य के दायरे में उपयोग की जा सकती है, (ii) शेष की डिलीवरी ऑर्डर किए गए माल को सुनिश्चित किया जाता है और (iii) इसके परिणामस्वरूप ग्राहक को कोई महत्वपूर्ण अतिरिक्त काम या अतिरिक्त लागत नहीं लगती है।

5.12 यदि जीजीएम ग्राहक के अनुरोध और व्यय पर जर्मनी के बाहर किसी स्थान पर माल की डिलीवरी या शिप करता है, तो ग्राहक को जीजीएम को आगमन की पुष्टि या तुलनीय वैकल्पिक दस्तावेज के साथ माल की प्राप्ति के पांच (5) कार्य दिवसों के भीतर प्रदान करना होगा। गंतव्य विदेश में प्रेषण या शिपमेंट का प्रमाण प्रदान करने के लिए। यदि ग्राहक इस तरह का प्रमाण प्रस्तुत नहीं करता है, तो वह जीजीएम के साथ आंतरिक संबंध में उत्तरदायी है, क्योंकि जीजीएम का उपयोग प्रश्न में डिलीवरी पर बिक्री कर का भुगतान करने के लिए किया जाता है, जब तक कि इस संबंध में जीजीएम की गलती न हो।

उपर्युक्त उन मामलों में तदनुसार लागू होता है जिनमें ग्राहक, अपने अनुरोध पर और अपने स्वयं के खर्च पर, जर्मनी के बाहर किसी स्थान पर बाद के स्थायी भंडारण के लिए जीजीएम से स्वयं माल एकत्र करता है।

जीजीएम के पास चालान राशि की गणना की गई बिक्री कर राशि की राशि में ग्राहक से जमा राशि की मांग करने का अधिकार सुरक्षित है जब तक कि आगमन की पुष्टि या तुलनीय वैकल्पिक दस्तावेज विदेश में प्रेषण या शिपमेंट के प्रमाण के रूप में लिखित रूप में प्रदान नहीं किया गया हो। जीजीएम आगमन की पुष्टि या विदेश में शिपमेंट या शिपमेंट के प्रमाण के रूप में लिखित रूप में तुलनीय वैकल्पिक दस्तावेज की प्राप्ति और सत्यापन के तुरंत बाद ग्राहक को जमा राशि का भुगतान करेगा।

5.13 जीजीएम तीसरे पक्ष (उपठेकेदार) को उप-अनुबंध द्वारा सेवाएं प्रदान करने का हकदार है, जब तक कि यह ग्राहक के वैध हितों के साथ संघर्ष न करे। जीजीएम अपने स्वयं के कार्यों के लिए उपठेकेदारों द्वारा सेवाओं के प्रावधान के लिए उत्तरदायी है।

5.14 यदि जीजीएम ग्राहक से सामान स्वीकार करता है, उदाहरण के लिए निरीक्षण या मरम्मत करने के लिए, और यदि ग्राहक निरीक्षण या मरम्मत के बाद फिर से सामान लेने से इनकार करता है, या यदि ग्राहक घोषणा करता है कि वह स्वीकार नहीं करेगा सामान फिर से, जीजीएम माल बेचने के लिए अधिकृत पूर्व लिखित अधिसूचना के बाद जीजीएम है, ग्राहक को उन्हें लेने के लिए एक उचित समय सीमा निर्धारित करना। जीजीएम ग्राहक को भंडारण और जीजीएम द्वारा किए गए किसी भी अन्य लागत से प्राप्त आय का भुगतान करेगा।


6. कीमतें; न्यूनतम आदेश मूल्य; अदायगी की शर्तें; चालान पर आपत्ति; क्रेडिट प्रावधान

6.1 सहमत मूल्य व्यक्तिगत अनुबंध से उत्पन्न होते हैं और इन्हें "एक्स वर्क वेनरपार्क 16, 48607 ऑचट्रुप" (यानी "एक्स वर्क्स" या "एक्स वर्क्स" / "एक्सडब्ल्यू वीनरपार्क 16, 48607 ओचट्रुप" के साथ-साथ इंकोटर्म्स 2020 के अनुसार समझा जाता है) वैधानिक मूल्य वर्धित कर, शिपिंग लागत, माल ढुलाई, सीमा शुल्क, आयात, सहायक शुल्क; पैकेजिंग शामिल है।

6.2 अलग-अलग मामलों में सहमत स्थापना या असेंबली के लिए खर्च की गई लागत और किसी भी आवश्यक व्यापार के लिए इसके संबंध में किए गए खर्च को भी मूल्य में शामिल नहीं किया जाता है, जब तक कि पार्टियों ने अन्यथा लिखित रूप में सहमति नहीं दी हो।

6.3 जब तक अलग-अलग मामलों में अन्यथा इंगित नहीं किया जाता है, GGM केवल EUR 30 के न्यूनतम आदेश मूल्य और वैधानिक बिक्री कर से आदेश स्वीकार करता है।

6.4 जब तक पार्टियों के बीच अन्यथा स्पष्ट रूप से सहमति नहीं होती है, विशेष रूप से अग्रिम भुगतान में, जीजीएम के चालान प्राप्त होने पर तुरंत देय होते हैं और कटौती के बिना 14 दिनों के भीतर भुगतान किया जाना चाहिए। उन्हें चालान और EUR में निर्दिष्ट खाते में भुगतान किया जाना है। जीजीएम के व्यापार खातों में से एक पर पूर्ण भुगतान राशि की प्राप्ति भुगतान की समयबद्धता के लिए निर्णायक है। भुगतान में चूक की स्थिति में, जीजीएम आधार ब्याज दर से नौ (9) प्रतिशत अंक अधिक का डिफ़ॉल्ट ब्याज वसूलने का हकदार है।

6.5 यदि व्यक्तिगत मामलों में ग्राहक के साथ अग्रिम भुगतान पर सहमति नहीं बनी है, और यदि ग्राहक जीजीएम द्वारा पहले ही की जा चुकी डिलीवरी के संबंध में भुगतान में चूक कर रहा है, तो जीजीएम भी अपने विवेक से डिलीवरी को रोकने का हकदार है। (एस) जो अभी तक नहीं किए गए हैं जब तक कि ग्राहक ने अग्रिम भुगतान नहीं किया है, या डिलीवरी के अनुबंध से वापस लेने के लिए जो उचित अनुग्रह अवधि निर्धारित करने के बाद अभी तक नहीं किया गया है।

6.6 प्रत्येक प्रत्यक्ष डेबिट के लिए जिसे रिडीम या वापस नहीं किया गया है, ग्राहक को बकाया भुगतान एकत्र करने की लागत सहित खर्च की गई लागत के लिए जीजीएम की प्रतिपूर्ति करनी चाहिए, इस हद तक कि वह लागत उत्पन्न करने वाली घटना के लिए जिम्मेदार है।

6.7 ग्राहक को जीजीएम द्वारा चार्ज किए गए मूल्य/पारिश्रमिक की राशि के बारे में शिकायतों को चालान प्राप्त होने के तुरंत बाद जीजीएम को भेजा जाना चाहिए। ग्राहक द्वारा चालान प्राप्त होने के आठ सप्ताह के भीतर जीजीएम द्वारा शिकायतें प्राप्त की जानी चाहिए। समय पर शिकायतों की चूक को चालान की राशि का अनुमोदन माना जाता है। समय सीमा के बाद की शिकायतों के लिए ग्राहक के वैधानिक दावे अप्रभावित रहते हैं।

6.8 यदि जीजीएम ने ग्राहक को डिलीवरी के संबंध में एक भुगतान अवधि प्रदान की है जो धारा 6.4 में समझौते से परे है, और यदि अनुबंध के समापन के बाद ग्राहक की सॉल्वेंसी या क्रेडिट योग्यता के बारे में उचित संदेह है, या यदि ऐसी परिस्थितियां पहले से ही हैं अनुबंध के समापन के समय मौजूद होने के बाद ही पता चलता है, जीजीएम भुगतान की दी गई शर्तों को रद्द करने और डिलीवरी से पहले अग्रिम भुगतान या सुरक्षा की मांग करने का हकदार है।

6.9 जीजीएम ग्राहक के विपरीत किसी भी प्रावधान के बावजूद, पुराने ऋणों के खिलाफ भुगतान को शुरू में ऑफसेट करने का हकदार है। जीजीएम ग्राहक को हुए निपटान के प्रकार के बारे में सूचित करेगा। यदि लागत और ब्याज पहले ही खर्च किया जा चुका है, तो जीजीएम पहले लागत के खिलाफ भुगतान, फिर ब्याज के खिलाफ और अंत में मुख्य सेवा के खिलाफ भुगतान करने का हकदार है।


7. जोखिम से गुजरना; परिवहन क्षति के लिए निरीक्षण

7.1 जब तक अन्यथा लिखित रूप में सहमति न हो और INCOTERMS के अनुसार पार्टियों के बीच सहमत किसी भी व्यापार खंड की परवाह किए बिना, दुर्घटनावश विनाश और हानि के साथ-साथ गिरावट का जोखिम ग्राहक के पास चला जाता है जैसे ही शिपमेंट को अंजाम देने वाले व्यक्ति को सौंप दिया जाता है परिवहन या प्रेषण या (स्वयं) संग्रह के उद्देश्य से जीजीएम के व्यावसायिक परिसर को छोड़ दिया है।

7.2 डिलीवरी आने के तुरंत बाद, ग्राहक डिलीवरी की बाहरी स्थिति का निरीक्षण करेगा, परिवहन व्यक्ति को किसी भी परिवहन क्षति के बारे में शिकायत करेगा, इसके साक्ष्य को सुरक्षित रखेगा और जीजीएम और परिवहन व्यक्ति को तुरंत टेलीफोन और लिखित रूप से सूचित करेगा। किसी भिन्न वितरण पते पर डिलीवरी की स्थिति में, ग्राहक यह सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है कि किसी भी परिवहन क्षति के लिए निरीक्षण इन प्रावधानों के अनुसार किया जाता है। धारा 8.1 (दोषों की जांच एवं सूचना देने का कर्तव्य) इससे अप्रभावित रहता है।

7.3 अगर जीजीएम की गलती के बिना सहमत डिलीवरी अवधि के भीतर शिपमेंट नहीं किया जा सकता है, तो खंड 5.4 में निर्दिष्ट डिलीवरी समय की समाप्ति पर माल के आकस्मिक नुकसान का जोखिम ग्राहक को जाता है।


8. जांच करने की बाध्यता; वारंटी; सेवा प्रस्ताव वापसी; माल अग्रेषण माल की वापसी; सीमा अवधि

8.1 यदि ग्राहक एक व्यापारी है, तो ग्राहक को माल प्राप्त होने पर तुरंत निरीक्षण करना चाहिए और किसी भी स्पष्ट दोष के बारे में जीजीएम को तुरंत सूचित करना चाहिए, जिसे किसी भी परिवहन क्षति सहित उचित निरीक्षण के दौरान पहचाना जा सकता है (धारा 7.2 देखें)। उचित, तत्काल निरीक्षण के बाद भी जिन दोषों का पता नहीं चल पाता है, उन्हें खोजे जाने के तुरंत बाद जीजीएम को लिखित रूप में सूचित किया जाना चाहिए। यदि नोटिस की अवधि समाप्त हो जाती है, तो भौतिक दोषों के कारण ग्राहक के अधिकार समाप्त हो जाते हैं।

यही बात गलत डिलीवरी और मात्रा की विसंगतियों की शिकायतों पर भी लागू होती है।

8.2 आयामों और डिजाइनों में मामूली विचलन शिकायत को उचित नहीं ठहराते हैं। ग्राहक को ज्ञात प्रासंगिक गुणवत्ता दिशानिर्देशों के ढांचे के भीतर कोई भी विचलन अनुबंध के अनुसार माना जाता है।

8.3 जब तक अलग-अलग मामलों में ग्राहक के साथ स्पष्ट रूप से सहमति न हो - उदाहरण के लिए "पूर्ण गारंटी" के हिस्से के रूप में - जीजीएम डिलीवरी के रूप में अपने विवेक से डिलीवरी आइटम में दोषों के लिए पूरक प्रदर्शन प्रदान करेगा (यदि लागू हो: उचित रूप से अधिसूचित) जब तक उपभोक्ता वस्तुओं की बिक्री पर अनिवार्य प्रावधान (§§ 478, 479 बीजीबी) लागू नहीं होते हैं, तब तक एक नया, दोष-मुक्त आइटम (बाद में वितरण) या मरम्मत के रूप में (दोषों का उन्मूलन)। यदि पूरक प्रदर्शन विफल रहता है - यानी पूरक प्रदर्शन के दो (2) प्रयास असफल होते हैं - तो ग्राहक अनुबंधित मूल्य को कम करने या अनुबंध से हटने का विकल्प चुन सकता है। ग्राहक केवल खंड 9 के दायरे के भीतर नुकसान के दावों का हकदार है।

8.4 यदि जीजीएम माल वापस ले लिया जाता है - भले ही दोषों की अधिसूचना के बाद या https://www.ggmgastro.com/service-ggm पर "सेवा प्रस्ताव" "वापसी" के माध्यम से - (संभवतः बाद के निरीक्षण के साथ और /या इन सामानों का प्रसंस्करण), जीजीएम की ओर से यह स्वीकार नहीं करता है कि लौटाए गए सामान दोषपूर्ण हैं।

8.5 दोषों की अधिसूचना की स्थिति में बाद के प्रदर्शन के लिए और उपरोक्त "सेवा प्रस्ताव" "वापसी" के माध्यम से सामान वापस लेने के संदर्भ में, बाद के प्रदर्शन का स्थान या जीजीएम के पंजीकृत कार्यालय की वापसी का स्थान है।

8.6 ग्राहक बाद के प्रदर्शन या उपर्युक्त रिटर्न के कार्यान्वयन में सहयोग करने के लिए बाध्य है, जीजीएम के साथ सहमत संग्रह तिथि पर उसके द्वारा अंतिम रूप से बताए गए पते (अंकुश) पर इस उद्देश्य के लिए सामान उपलब्ध कराकर। बड़े या भारी सामान - तथाकथित माल अग्रेषण माल - ग्राहक द्वारा पैक किए गए और फूस पर तय किए जाने चाहिए। ग्राहक संग्रह तिथि से पहले अच्छे समय में फूस पर तय माल की जीजीएम तस्वीरें भेजेगा।

यदि ग्राहक के पास अभी भी पुन: प्रयोज्य स्थिति में GGM द्वारा मूल वितरण की पैकेजिंग है, तो ग्राहक इसका उपयोग अग्रेषण माल की पैकेजिंग के उद्देश्य से करेगा।

8.7 वारंटी की बाध्यता समाप्त हो जाती है यदि वितरित माल को संशोधित, संसाधित या अनुचित तरीके से व्यवहार किया गया है। वही लागू होता है यदि रिपोर्ट की गई खराबी इस तथ्य के कारण है कि माल पेशेवर रूप से जुड़ा नहीं था या खंड 4.3 से विचलन में समायोजित किया गया था।

8.8 जीजीएम ऐसे माल के लिए कोई दायित्व नहीं लेता है जिसे ग्राहक ने प्रसंस्करण या प्रसंस्करण के उद्देश्य से जीजीएम को उपलब्ध कराया है। ऐसे सामानों के संबंध में, ग्राहक दोषों से संबंधित किसी भी अधिकार का हकदार नहीं है, जब तक कि दोष जीजीएम द्वारा प्रसंस्करण या उपचार के कारण न हो।

8.9 दोषों के दावों की सीमा अवधि जोखिम के हस्तांतरण से 12 (बारह) महीने है, जब तक कि एक और अनिवार्य वैधानिक अवधि लागू न हो या जब तक कि उपभोक्ता वस्तुओं की बिक्री पर अनिवार्य प्रावधान (§§ 478, 479 बीजीबी) लागू न हों, या जब तक स्पष्ट रूप से ग्राहक के साथ सहमत कुछ अलग सहमति हुई है। इसके अलावा, उपरोक्त नियम जीवन, अंग या स्वास्थ्य के लिए दोषी चोट के लिए जीजीएम की देयता के मामलों में और साथ ही इरादे या घोर लापरवाही के आधार पर नुकसान के दावों के लिए जीजीएम की देयता के मामलों में लागू नहीं होता है, जिसमें इरादे या घोर लापरवाही शामिल है। जीजीएम के आधार पर प्रतिनिधियों या प्रतिनिधि एजेंटों का हिस्सा।

8.10 जीजीएम के साथ अनुबंध से वारंटी के दावे विशेष रूप से ग्राहक के हैं; वे अहस्तांतरणीय हैं। ग्राहक द्वारा किसी भी वारंटी के दावों पर भी यही बात लागू होती है।


9। शीर्षक की अवधारण

जब तक व्यक्तिगत मामलों में ग्राहक के साथ अग्रिम भुगतान पर सहमति नहीं बन जाती है, तब तक जीजीएम माल के स्वामित्व को बरकरार रखता है जब तक कि ग्राहक के साथ व्यापारिक संबंधों से सभी भुगतान प्राप्त नहीं हो जाते।


10. दायित्व; उत्पाद दायित्व

10.1 जीजीएम वैधानिक प्रावधानों के अनुसार उत्तरदायी है यदि ग्राहक इरादे या घोर लापरवाही के आधार पर नुकसान के दावों का दावा करता है, जिसमें जीजीएम के प्रतिनिधियों या प्रतिनिधि एजेंटों की ओर से इरादे या घोर लापरवाही शामिल है। .

10.2 जहां तक ​​जीजीएम पर संविदात्मक दायित्व के लापरवाह उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जिसकी पूर्ति पहले इस समझौते के उचित निष्पादन को सक्षम बनाती है, जिसका उल्लंघन अनुबंध के उद्देश्य को खतरे में डालता है और जिसके पालन पर ग्राहक कर सकता है नियमित रूप से भरोसा करते हैं (तथाकथित प्रमुख दायित्व), नुकसान के लिए देयता निकट है, आम तौर पर सीमित क्षति होती है।

10.3 अन्य अनिवार्य वैधानिक प्रावधानों के तहत, विशेष रूप से उत्पाद दायित्व अधिनियम के तहत, जीवन, अंग या स्वास्थ्य के साथ-साथ जीजीएम की देयता के लिए उत्तरदायी चोट के लिए उत्तरदायित्व अप्रभावित रहता है। सामान्य डेटा संरक्षण विनियम (GDPR) के अनुच्छेद 82 के अनुसार दोषी उल्लंघनों के लिए GGM की देयता भी अप्रभावित रहती है।

10.4 कला 82 जीडीपीआर के अनुसार लापरवाह उल्लंघन की स्थिति में, जीजीएम अधिकतम 50.000 यूरो (पचास हजार यूरो) तक उत्तरदायी होगा।

10.5 जीजीएम के साथ आंतरिक संबंध में, ग्राहक उत्पाद दायित्व अधिनियम के अनुसार (सह-) निर्माता के रूप में एकमात्र जोखिम मानता है, जहां तक ​​क्षति का कारण उसकी जिम्मेदारी और संगठन के क्षेत्र में रखा गया था और वह इसके लिए उत्तरदायी है दावेदार के बाहरी संबंध में निर्माता। उपर्युक्त मामलों में, ग्राहक स्पष्ट रूप से GGM को सभी संभावित तृतीय-पक्ष दावों की क्षतिपूर्ति करता है और, यदि आवश्यक हो, तो आंतरिक संबंधों में उसकी जिम्मेदारी को विस्तारित करने की सीमा तक सुरक्षा प्रदान करेगा। यह विशेष रूप से लागू होता है लेकिन विशेष रूप से उन मामलों में नहीं जहां ग्राहक ने जीजीएम प्रारंभिक उत्पादों की आपूर्ति की है।

उपरोक्त प्रावधान उन मामलों में लागू नहीं होता है जहां ग्राहक ने प्रसंस्करण या उपचार के उद्देश्य से जीजीएम को माल उपलब्ध कराया है, लेकिन क्षति का कारण जीजीएम द्वारा प्रसंस्करण या उपचार के कारण है।

10.6 जहां तक ​​नुकसान के लिए जीजीएम की देयता सीमित है, यह जीजीएम के कर्मचारियों, कर्मचारियों, कर्मचारियों, प्रतिनिधियों और प्रतिनिधि एजेंटों के नुकसान के लिए व्यक्तिगत देयता के संबंध में भी लागू होता है।

10.7 जब तक अन्यथा उपरोक्त सहमति न हो, जीजीएम की देयता को बाहर रखा गया है।


11. गोपनीयता

11.1 जब तक अन्यथा अनुबंधित पक्षों के बीच एक अलग गोपनीयता समझौते में नहीं कहा गया है, दोनों अनुबंधित पक्ष इस धारा 11 के अनुसार गोपनीयता बनाए रखने का कार्य करते हैं।

11.2 इन जीटीएस के अर्थ में "गोपनीय जानकारी" का अर्थ है कोई भी लिखित, इलेक्ट्रॉनिक, मौखिक, डिजिटल रूप से सन्निहित या अन्य जानकारी जो इसके मालिक द्वारा प्रदान की जाती है (गोपनीय जानकारी पर नियंत्रण रखने वाला प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति) प्राप्तकर्ता (कोई भी प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति व्यक्ति जिसे गोपनीय जानकारी का खुलासा किया गया है) और निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। गोपनीय जानकारी है:

- व्यापार रहस्य, उत्पाद, सॉफ्टवेयर, स्रोत कोड, जानकारी, चित्र, चित्र, विनिर्देश, नमूने, विवरण, गणना, गुणवत्ता दिशानिर्देश, गुणवत्ता समझौते, आविष्कार, व्यावसायिक संबंध, व्यावसायिक रणनीतियाँ, व्यावसायिक योजनाएँ, वित्तीय योजना, कार्मिक मामले, डिजिटल रूप से सन्निहित जानकारी (डेटा);

- कोई भी दस्तावेज़ और जानकारी जो तकनीकी और/या संगठनात्मक गोपनीयता उपायों के अधीन हैं और/या गोपनीय के रूप में चिह्नित हैं;

- जीजीएम और उनके ग्राहकों के बीच व्यक्तिगत अनुबंधों का अस्तित्व और सामग्री।

इस अर्थ में गोपनीय जानकारी में वह जानकारी शामिल नहीं होती है

- स्वामी द्वारा प्रकटीकरण से पहले जनता के लिए ज्ञात या आम तौर पर सुलभ था या गोपनीयता के कर्तव्य का उल्लंघन किए बिना बाद के समय में ऐसा हो जाता है;

- प्रकटीकरण से पहले और गोपनीयता के कर्तव्य का उल्लंघन किए बिना प्राप्तकर्ता को स्पष्ट रूप से जानते थे;

- धारक की गोपनीय जानकारी का उपयोग किए बिना या उसका संदर्भ लिए बिना स्वयं प्राप्तकर्ता द्वारा प्राप्त किया गया था;

- गोपनीयता के कर्तव्य का उल्लंघन किए बिना एक अधिकृत तृतीय पक्ष द्वारा प्राप्तकर्ता के लिए सुलभ बनाया जाता है।

11.3 प्राप्तकर्ता प्रत्येक मामले में बाध्य है

- गोपनीय जानकारी को सख्ती से गोपनीय मानने के लिए और इन एवीबी की वैधता और उनके उद्देश्यों के तहत संपन्न व्यक्तिगत अनुबंधों के कार्यान्वयन के संबंध में ही इसका उपयोग करने के लिए;

- केवल उन एजेंटों को गोपनीय जानकारी का खुलासा करें जिन्हें इस उद्देश्य के लिए ऐसी जानकारी जानने की आवश्यकता है, बशर्ते कि प्राप्तकर्ता यह सुनिश्चित करे कि उनके एजेंट इस प्रावधान का अनुपालन करते हैं जैसे कि वे इसके द्वारा बाध्य थे;

- उचित गोपनीयता उपायों के माध्यम से तीसरे पक्ष द्वारा अनधिकृत पहुंच के खिलाफ गोपनीय जानकारी को सुरक्षित करने के लिए और गोपनीय जानकारी को संसाधित करते समय गोपनीयता और डेटा सुरक्षा पर कानूनी और संविदात्मक प्रावधानों का पालन करने के लिए, जहां प्रासंगिक हो;

- यदि प्राप्तकर्ता लागू कानूनी प्रावधानों, अदालत या आधिकारिक आदेशों के तहत कुछ या सभी गोपनीय जानकारी का खुलासा करने के लिए बाध्य है, तो मालिक को तुरंत सूचित करने के लिए (जहां तक ​​​​कानूनी रूप से संभव और व्यावहारिक रूप से संभव हो) लिखित रूप में (§ 126 बीजीबी) और बनाने के लिए प्रकटीकरण के दायरे को कम से कम सीमित करने के सभी उचित प्रयास और, यदि आवश्यक हो, तो धारक को गोपनीय जानकारी या उसके भागों के प्रकटीकरण के खिलाफ एक सुरक्षात्मक आदेश प्राप्त करने के उद्देश्य से सभी उचित सहायता प्रदान करने के लिए।

11.4 स्वामी के अनुरोध पर, और जीजीएम और उसके ग्राहकों के बीच संपन्न सभी व्यक्तिगत अनुबंधों और संविदात्मक उद्देश्यों की पूर्ति के बाद नवीनतम अनुरोध के बिना, प्राप्तकर्ता सात (7) के भीतर सभी प्रतियों सहित सभी गोपनीय जानकारी प्रदान करने के लिए बाध्य है। अनुरोध प्राप्त होने के बाद कार्य दिवसों या अनुबंध की समाप्ति के बाद लौटने या नष्ट करने के लिए (इलेक्ट्रॉनिक रूप से संग्रहीत गोपनीय जानकारी सहित), जब तक कि यह भंडारण दायित्वों के साथ स्वामी या वैधानिक भंडारण दायित्वों के साथ संघर्ष न करे।

उपर्युक्त अर्थों में इलेक्ट्रॉनिक रूप से संग्रहीत गोपनीय जानकारी का विनाश फ़ाइलों के पूर्ण और अपरिवर्तनीय विलोपन के माध्यम से होता है (इस तरह से गोपनीय जानकारी तक कोई पहुंच असंभव हो जाती है) या डेटा वाहक के अपरिवर्तनीय विनाश।

नष्ट करने के लिए संबंधित दायित्व से बाहर रखा गया है - गोपनीय जानकारी के अलावा, जिसके लिए पूर्वोक्त विनियमन के अर्थ में एक भंडारण दायित्व है - गोपनीय जानकारी जिसका विनाश या वापसी तकनीकी रूप से संभव नहीं है - जिससे प्राप्तकर्ता को यह समझाना और साबित करना होगा एक संगत अपवाद मौजूद है। प्राप्तकर्ता इस बात से अवगत होने के तुरंत बाद स्वामी को सूचित करेगा कि विचाराधीन गोपनीय जानकारी को नष्ट करना या वापस करना तकनीकी रूप से संभव नहीं है।

स्वामी के अनुरोध पर, प्राप्तकर्ता को लिखित रूप में यह आश्वासन देना चाहिए कि, जहां तक ​​संभव हो, उसने उपरोक्त अनुच्छेदों के प्रावधानों और स्वामी के निर्देशों के अनुसार सभी गोपनीय जानकारी को पूरी तरह से और अपरिवर्तनीय रूप से हटा दिया है।

11.5 व्यापार रहस्य ("GeschGehG") के संरक्षण पर कानून के तहत उसे मिलने वाले अधिकारों के बावजूद, स्वामी के पास गोपनीय जानकारी के संबंध में स्वामित्व, उपयोग और शोषण के सभी अधिकार हैं। जहां तक ​​प्रासंगिक हो, संपत्ति के अधिकारों को पंजीकृत करने का विशेष अधिकार स्वामी के पास सुरक्षित है। प्राप्तकर्ता कोई स्वामित्व प्राप्त नहीं करता है या - ऊपर वर्णित उद्देश्यों के लिए उपयोग के अपवाद के साथ - गोपनीय जानकारी के उपयोग के कोई अन्य अधिकार नहीं।

11.6 प्राप्तकर्ता किसी भी तरह से संबंधित संविदात्मक उद्देश्य के बाहर गोपनीय जानकारी का शोषण या नकल करने से बचना चाहिए (विशेष रूप से तथाकथित "रिवर्स इंजीनियरिंग" के माध्यम से, नीचे देखें) और/या तीसरे पक्ष द्वारा इसका उपयोग या नकल करने से और/ या औद्योगिक संपत्ति अधिकारों को पंजीकृत करने के लिए - विशेष रूप से ट्रेडमार्क, डिज़ाइन, पेटेंट या उपयोगिता मॉडल - गोपनीय जानकारी पर।

11.7 व्यावसायिक रहस्य (तथाकथित "रिवर्स इंजीनियरिंग") प्राप्त करने के उद्देश्य से उत्पादों और/या वस्तुओं का निरीक्षण, जांच, विखंडन या परीक्षण करना, जिसे स्वामी ने इस अनुबंध की वैधता के तहत सहयोग के दौरान प्राप्तकर्ता पर छोड़ दिया है, धारा 3 (1) संख्या 2बी) के अंतिम आधे वाक्य GeschGehG के अर्थ के भीतर प्रतिबंधित प्राप्तकर्ता के लिए स्पष्ट है।

11.8 प्राप्तकर्ता किसी भी उप-आपूर्तिकर्ता और उप-ठेकेदार को समान सीमा तक गोपनीयता बनाए रखने के लिए बाध्य करने का वचन देता है।

11.9 जब तक गोपनीय जानकारी सार्वजनिक नहीं हो जाती, तब तक उपरोक्त गैर-प्रकटीकरण दायित्व संविदात्मक और वितरण संबंध की समाप्ति के बाद भी मौजूद रहता है।


12. सेट-ऑफ; प्रतिधारण अधिकार

12.1 ग्राहक केवल सेट-ऑफ का हकदार है यदि उसके दावे निर्विवाद हैं या कानूनी रूप से स्थापित हैं या यदि वह प्रतिदावे के साथ GGM iSv § 320 BGB के मुख्य दायित्व के उल्लंघन का दावा करता है।

12.2 ग्राहक केवल प्रतिधारण के अधिकारों का हकदार है यदि उसका प्रतिदावा जीजीएम के दावे के समान कानूनी लेनदेन पर आधारित है। अन्यथा, ग्राहक प्रतिधारण के किसी भी अधिकार का हकदार नहीं है।


13. लिखित प्रपत्र

13.1 इस अनुबंध के लिए कोई मौखिक सहायक अनुबंध नहीं हैं।

13.2 परिवर्तन, परिवर्धन और इस अनुबंध को रद्द करना प्रभावी होने के लिए लिखित रूप में किया जाना चाहिए (§ 126 बीजीबी)। यह इस लिखित रूप के खंड के परिवर्तन पर भी लागू होता है। हालांकि, यह लिखित रूप की आवश्यकता उन समझौतों पर लागू नहीं होती है जो अनुबंध के समापन के बाद पार्टियों के बीच मौखिक रूप से किए जाते हैं। इस अनुबंध में मौखिक रूप से सहमत परिवर्तनों को सबूत के प्रयोजनों के लिए लिखित रूप में दर्ज किया जाना चाहिए (§ 126 बीजीबी)।

13.3 जब तक इन एवीबी में अन्यथा स्पष्ट रूप से निर्धारित नहीं किया जाता है, टेक्स्ट फॉर्म, जैसे ई-मेल, फैक्स, § 126बी बीजीबी के अर्थ के भीतर लिखित रूप का अनुपालन करने के लिए पर्याप्त है।


14. प्रदर्शन का स्थान; लागू कानून; अधिकारिता का स्थान

14.1 पूर्ति का स्थान जीजीएम का पंजीकृत कार्यालय है।

14.2 जर्मनी के संघीय गणराज्य का कानून जीजीएम और ग्राहक के बीच संविदात्मक समझौतों पर लागू होता है। समान संयुक्त राष्ट्र बिक्री कानून (माल की अंतर्राष्ट्रीय बिक्री के लिए अनुबंध पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन, CISG) के आवेदन को बाहर रखा गया है।

14.3 अनन्य - अंतर्राष्ट्रीय सहित - इस अनुबंध के संबंध में या इसके संबंध में उत्पन्न होने वाले सभी विवादों के लिए अधिकार क्षेत्र जीजीएम का पंजीकृत कार्यालय है, बशर्ते ग्राहक एक व्यापारी हो, सार्वजनिक कानून के तहत एक कानूनी इकाई या सार्वजनिक कानून के तहत एक विशेष कोष। हालाँकि, GGM ग्राहक को उसके व्यवसाय के स्थान पर मुकदमा भी कर सकता है। उपरोक्त लागू नहीं होता है यदि कोई अन्य - कानूनी रूप से अनिवार्य - अनन्य क्षेत्राधिकार है।


15। अंतिम प्रावधानों

15.1 यदि इन AVB के अलग-अलग प्रावधान अमान्य हैं या हो जाते हैं, तो यह शेष प्रावधानों की वैधता को प्रभावित नहीं करेगा। यह तब लागू नहीं होता है जब अनुबंध का पालन करना अनुबंधित पक्षों में से किसी एक के लिए अनुचित कठिनाई का प्रतिनिधित्व करेगा।

15.2 ग्राहक जीजीएम के साथ अनुबंध से उत्पन्न होने वाले अधिकारों और दायित्वों को केवल जीजीएम की पूर्व लिखित (§ 126 बीजीबी) सहमति के साथ तीसरे पक्ष को हस्तांतरित कर सकता है। जीजीएम केवल अच्छे कारण के लिए अनुमोदन से इंकार करेगा। यदि ग्राहक जीजीएम के साथ अनुबंध से अधिकारों और दायित्वों को स्थानांतरित करने का इरादा रखता है तो ग्राहक तुरंत जीजीएम को सूचित करता है।
दुकान: जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच
जीजीएम गैस्ट्रो इंटरनेशनल जीएमबीएच
आख़िरी गतिविधि:
29.08.2023
ऑनलाइन स्थिति:
ऑफ़लाइन
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