उत्पाद सेट करें


चरण 1 - मैं निर्माता कैसे चुनूं?

पहले चरण में इनपुट फ़ील्ड के माध्यम से निर्माता और उत्पाद का चयन किया जाता है।

यदि निर्माता पहले से ही डेटाबेस में है, तो आपको पहले अक्षर दर्ज करने के बाद प्रारंभिक सुझाव प्राप्त होंगे। यदि आप चाहते हैं कि निर्माता सूची में है, तो इसे अपने उत्पाद के लिए चुनने के लिए निर्माता के नाम पर क्लिक करें।

यदि आपको उपयुक्त सुझाव नहीं मिलता है, तो बस इनपुट फ़ील्ड में पूरा नाम दर्ज करें और फिर प्रविष्टि के नीचे उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें।

 

यदि आप नहीं जानते कि आपका उत्पाद किस निर्माता से आता है, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं और निर्माता का चयन किए बिना जारी रख सकते हैं।

चरण 1 - मैं उत्पाद कैसे चुनूं?

उत्पाद का चयन लगभग निर्माता के चयन के समान ही होता है। इनपुट क्षेत्र में पहले अक्षर दर्ज करने के बाद, आपको लागू उत्पादों (यदि ज्ञात हो) का चयन प्राप्त होगा। यदि आप इस बिंदु पर डेटाबेस से एक उपयुक्त प्रस्ताव का चयन करते हैं, तो उत्पाद के बारे में सभी ज्ञात जानकारी स्वचालित रूप से आपके डिस्प्ले पर स्थानांतरित हो जाएगी। (जैसे आयाम, आइटम विवरण, ...)

यदि आपको उपयुक्त सुझाव प्राप्त नहीं होता है, तो आप अपने इनपुट के साथ जारी रख सकते हैं, जैसा कि आपने निर्माता को चुनते समय किया था, इनपुट फ़ील्ड के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

चरण 1 - मैं अपने उत्पाद के लिए सही श्रेणी कैसे चुनूँ?

निर्माता और उत्पाद का चयन करने के बाद, श्रेणी का पेड़ खुल जाता है। श्रेणियों की मदद से, सूचीबद्ध उत्पादों को समझदारी से क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है। नाम के आगे प्लस (+) वाली श्रेणियां आगे उपश्रेणियों में विभाजित हो जाती हैं।

 

किसी श्रेणी का चयन करने के लिए, बस उसके नाम पर क्लिक करें। उत्पादों को केवल उन श्रेणियों में दर्ज किया जा सकता है जिन्हें आगे उप-श्रेणियों में विभाजित नहीं किया गया है। यदि आप किसी ऐसी श्रेणी पर क्लिक करते हैं जो आगे उप-विभाजित नहीं है, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप इस श्रेणी का उपयोग करना चाहते हैं। यदि चयनित श्रेणी सही है, तो "ओके" के साथ इस क्वेरी की पुष्टि करें।

चरण 2 - इनपुट फ़ील्ड के आगे के प्रतीकों का क्या अर्थ है?

 

चरण 2 में, उत्पाद डेटा दर्ज करते समय, इनपुट फ़ील्ड के बगल में एक प्रतीक होता है जो आपको एक त्वरित अवलोकन देता है कि आपके प्रदर्शन में कौन सी जानकारी अभी भी गायब है (या गलत है)।

 

प्रवेश वैध/वैकल्पिकहरा टिक इस बात का प्रतीक है कि फ़ील्ड में प्रविष्टि या तो सही है या बिल्कुल आवश्यक नहीं है।

 

इनपुट गलतलाल क्रॉस गुम या गलत जानकारी का प्रतीक है। समस्या का संक्षिप्त विवरण प्राप्त करने के लिए त्रुटि आइकन पर माउस घुमाएँ।

 

इसके अलावा, सहायता चिह्न (मदद पाठ) फ़ील्ड का संक्षिप्त विवरण प्राप्त करने के लिए बाईं ओर फ़ील्ड विवरण के आगे।

 

चरण 2 - मुझे अपने विज्ञापन में क्या लिखना चाहिए?

विज्ञापन के विवरण में आप अपने उत्पाद के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी संग्रहीत कर सकते हैं। बुनियादी जानकारी जैसे कि आयाम, प्रदर्शन, आदि (यदि एक अलग क्षेत्र के रूप में उपलब्ध नहीं है) के अलावा, वस्तु की स्थिति (प्रयुक्त वस्तुओं के लिए) और उत्पाद पर अधिक विवरण जैसे: रंग, कनेक्शन विकल्प, खपत मूल्य, ... यहां दर्ज किए गए हैं।

विवरण की स्पष्ट प्रस्तुति को सक्षम करने के लिए, टेक्स्ट के लिए सरल स्वरूपण विकल्प इनपुट फ़ील्ड के ऊपर उपलब्ध हैं, उदाहरण के लिए, बोल्ड फोंट और अंडरलाइनिंग।

चरण 2 - मैं मानचित्र पर आइटम का स्थान कैसे चुनूं?

आइटम स्थान को पते के रूप में निर्दिष्ट करने के अलावा, इसे मानचित्र पर भी चुना जा सकता है। "आइटम स्थान" इनपुट क्षेत्र के निचले भाग में "मानचित्र दिखाएं" लेबल वाला एक लिंक होता है। इस लिंक पर क्लिक करने से निर्दिष्ट स्थान (यदि निर्दिष्ट हो) के आसपास के क्षेत्र का नक्शा खुल जाता है।

मानचित्र के बाएं किनारे पर वे नियंत्रण हैं जिनके साथ आप मानचित्र अनुभाग को बड़ा, छोटा और स्थानांतरित कर सकते हैं। आप माउस बटन को दबाए रखते हुए अनुभाग को वांछित दिशा में खींचकर सीधे मानचित्र अनुभाग को भी स्थानांतरित कर सकते हैं।

 

एक बार जब आपको मानचित्र का सही भाग मिल जाए, तो उसे चिह्नित करने के लिए मानचित्र पर आइटम के स्थान पर बाईं माउस बटन से क्लिक करें। संबंधित पोस्टकोड और शहर स्वचालित रूप से दर्ज किए जाते हैं। मानचित्र पर लाल निशान चयनित स्थान का प्रतिनिधित्व करता है।

चरण 3 - मैं आइटम छवियों को कैसे अपलोड करूं?

तीसरे चरण में आपसे आपके उत्पाद की तस्वीरें मांगी जाएंगी। प्रत्येक विज्ञापन के साथ एक लेख छवि नि: शुल्क शामिल है, अतिरिक्त छवियों की कीमत अतिरिक्त हो सकती है। इमेज अपलोड के लिए सिलेक्शन फील्ड के ऊपर फ्री इमेज की संख्या देखी जा सकती है।

एक छवि जोड़ने के लिए, फ़ॉर्म के बाईं ओर "ब्राउज़ करें" बटन पर क्लिक करें। दाईं ओर आपको अपने उत्पाद के बारे में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी का अवलोकन मिलेगा।

"ब्राउज़ करें" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको एक चयन संवाद दिखाई देगा जिसके साथ आप अपने कंप्यूटर से एक छवि का चयन कर सकते हैं और इसे एक लेख छवि के रूप में अपलोड कर सकते हैं।

यदि आपने गलती से गलत तस्वीर अपलोड कर दी है, तो आप सीधे संबंधित तस्वीर के नीचे "हटाएं" लिंक का उपयोग करके इसे फिर से हटा सकते हैं।

 

यदि आपने कई छवियां अपलोड की हैं, तो आप एक छवि को "मानक छवि" के रूप में परिभाषित कर सकते हैं। इसका उपयोग विज्ञापनों की सूची दृश्य के लिए पूर्वावलोकन छवि के रूप में किया जाता है और शुरुआत में विज्ञापन देखते समय डिफ़ॉल्ट रूप से भी प्रदर्शित किया जाता है।

चरण 4 - अंतिम चरण में मुझे क्या करना होगा?

उत्पाद की स्थापना में चौथा और अंतिम चरण प्रविष्टियों की जांच करना है। आपको सभी निर्दिष्ट आइटम डेटा (लगभग) उसी दृश्य में प्राप्त होगा जैसा कि इसे सेट होने के बाद स्टोर में देखा जा सकता है।

इस चरण में, कृपया सभी प्रविष्टियों की शुद्धता के लिए फिर से जाँच करें और यदि आवश्यक हो तो दिए गए बटनों का उपयोग करके उन्हें सही करें। (विज्ञापन के ऊपर और नीचे देखने के लिए)

यदि सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध और सही है, तो आप "अंत में लेख लगाएं" बटन पर क्लिक करके अपना विज्ञापन बाज़ार में दर्ज कर सकते हैं।

फिर आप अपना विज्ञापन सार्वजनिक दृश्य में देखेंगे।

 

सावधान! आपके विज्ञापन को नए विज्ञापनों और चयनित श्रेणी के अंतर्गत प्रदर्शित होने में एक मिनट तक का समय लग सकता है!

 

उत्पादों की स्थापना को चित्रों के साथ समझाया गया

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